पंजाब पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: वॉन्टेड क्रिमिनल रोहित उर्फ माकन पकड़ा गया

पंजाब पुलिस ने बुधवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की, जब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने मुमन्दापुर भोगपुर गांव में मुठभेड़ के दौरान वॉन्टेड क्रिमिनल रोहित उर्फ माकन उर्फ मक्खन को गिरफ्तार कर लिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपी

रोहित इस साल जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर दीपक शर्मा की हत्या के मामले में वॉन्टेड था। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 2024 में दीपक शर्मा की हत्या कर दी गई थी, और इसके बाद से रोहित फरार था। इस हत्या के अलावा, रोहित पर कई अन्य आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं।

विक्की सतेवाल से दुश्मनी

पंजाब पुलिस के मुताबिक, रोहित और विक्की सतेवाल के बीच दुश्मनी थी। रोहित ने विक्की सतेवाल के एक हत्याकांड को अंजाम दिया था और वहां से भागने में कामयाब रहा था। घटनास्थल पर रोहित की कार छोड़ दी गई थी, जिसमें से पुलिस को एक ड्राइविंग लाइसेंस मिला था। इस सुराग के आधार पर पुलिस ने नाबन शहर इलाके में कार की पहचान की थी।

जम्मू-कश्मीर में एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की और कुछ दिनों बाद मक्खन और उसके साथी जम्मू गए। वहां उन्होंने नया सिम कार्ड खरीदा, लेकिन पुलिस ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें सब-इंस्पेक्टर दीपक शर्मा को गोली लगी और बाद में उनकी मौत हो गई।

अन्य अपराध

25 दिसंबर को अक्षय शर्मा नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी, जिसमें वासुदेव शर्मा उर्फ सुनु, रोहित कुमार उर्फ मक्खन, अरुण चौधरी, सुरजन, पेपे गुर्जर, अतुल चौधरी, विकास, और साहिल शर्मा शामिल थे। इन अपराधियों ने अक्षय कुमार को गोली मारी और धारदार हथियार से उनके हाथ काट दिए।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की कार्यवाही

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के ADGP प्रमोद भान की टीम ने रोहित की तलाश में लगातार प्रयास किए। अप्रैल 2024 में, जब पुलिस अक्षय शर्मा के हत्यारों को पकड़ने कठुआ गई, तब बदमाशों ने पुलिस पर जमकर फायरिंग की। इस फायरिंग में PSI दीपक शर्मा और SPO अनिल कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, और इलाज के दौरान दीपक कुमार की मौत हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने गैंगस्टर वासुदेव को मार गिराया था।

पंजाब पुलिस की इस बड़ी सफलता से कानून व्यवस्था को मजबूत करने में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा और जनता के बीच सुरक्षा की भावना को बढ़ावा मिलेगा।

4o

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *