पुरी जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव में बड़ा हादसा: पटाखों के विस्फोट से 15 लोग झुलसे

पुरी: भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। पटाखों में आग लगने के कारण हुए विस्फोट में 15 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। यह हादसा बुधवार की रात को हुआ।

घटना का विवरण

यह दुखद घटना ओडिशा के पुरी में हुई, जहां चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट हो गया। हादसे के समय सैकड़ों लोग नरेन्द्र पुष्करिणी सरोवर के तट पर एकत्रित थे। पुलिस के अनुसार, उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं का एक समूह आतिशबाजी कर रहा था, तभी एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर गिर गई जिससे बड़ा धमाका हुआ। जलते हुए पटाखे लोगों पर गिरने लगे, जिससे बचने के लिए कई लोग जलाशय में कूद गए।

घायलों की स्थिति

विस्फोट में घायल हुए 15 लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

प्रशासनिक प्रतिक्रिया

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने मुख्य प्रशासनिक सचिव और जिला प्रशासन को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने और व्यवस्था की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि इलाज का खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री की प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, “पुरी चंदन यात्रा के दौरान नरेंद्र पुष्करिणी देवीघाट पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर सुनकर दुखी हूं। भगवान से मेरी कामना है कि जो लोग इलाज करवा रहे हैं वे जल्द से जल्द ठीक होकर घर लौटें।”

निष्कर्ष

यह हादसा पुरी जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के दौरान हुआ, जो इस पवित्र आयोजन पर एक गहरा धक्का है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग घायलों के इलाज के लिए तत्पर हैं और उम्मीद है कि सभी घायल जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।

4o

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *