नक्सलवाद पर अमित शाह का बड़ा बयान: अगले दो-तीन साल में देश होगा मुक्त

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलवाद के खिलाफ सरकार की सफलता और भविष्य की योजनाओं पर एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है, तब से 125 से अधिक नक्सली मारे गए हैं और 352 से अधिक को गिरफ्तार किया गया है। शाह ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ के एक छोटे से क्षेत्र को छोड़कर पूरे देश में नक्सलवाद की समस्या लगभग समाप्त हो चुकी है।

अमित शाह ने कहा, “देश में नक्सलवाद की समस्या अगले दो-तीन साल में खत्म हो जाएगी। पशुपतिनाथ से तिरुपति तक तथाकथित नक्सल गलियारे में माओवादियों की कोई मौजूदगी नहीं है।” उन्होंने बताया कि झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश पूरी तरह से नक्सल मुक्त हो चुके हैं।

शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के पिछले पांच साल के कार्यकाल के दौरान नक्सलियों की सक्रियता बनी रही, लेकिन पिछले पांच महीनों में भाजपा सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि इस अवधि में 125 नक्सली मारे गए, 352 से अधिक को गिरफ्तार किया गया और करीब 175 ने आत्मसमर्पण किया है।

उन्होंने यह भी कहा, “आज की तारीख (25 मई) के आंकड़े को भी जोड़ें तो करीब पौने दो सौ नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।” शाह ने विश्वास व्यक्त किया कि अगले 2-3 साल में देश नक्सलवाद से पूरी तरह मुक्त हो जाएगा।

इस बयान के साथ ही गृह मंत्री ने नक्सलवाद के खिलाफ सरकार की प्रतिबद्धता और दृढ़ संकल्प को दोहराया है।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *