पिछले 24 घंटों में देश में बड़े हादसे, 48 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे देश के लिए काफी कठिन रहे हैं। विभिन्न राज्यों में हुए हादसों में कुल 48 लोगों की जान चली गई है और कई लोग घायल हुए हैं। सबसे बड़ी त्रासदी गुजरात के राजकोट में हुई, जहां एक भीषण आग ने 27 लोगों की जान ले ली।

राजकोट के कालावाड रोड पर स्थित टीआरपी गेमिंग जोन में लगी आग की लपटें कई किलोमीटर दूर तक देखी गईं। दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन 27 लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भी एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां एक बस के ऊपर ट्रक पलट जाने से 11 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली के विवेक विहार में एक बेबी केयर सेंटर में आग लगने से 6 बच्चों की मौत हो गई और 6 अन्य बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं। आग लगने से पहले ही एक बच्चे की मौत हो चुकी थी, जिससे कुल 7 बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

दिल्ली के कृष्णानगर में भी आग लगने की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। मृतकों में 40 साल की अंजू और उसके 18 साल के बेटे केशव शामिल हैं। तीसरे शव की पहचान नहीं हो पाई है।

महाराष्ट्र के मुंबई में सायन अस्पताल के परिसर में एक डॉक्टर की कार से हुई दुर्घटना में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। मृत महिला जुबैदा शेख के बेटे की शिकायत पर डॉक्टर राजेश ढेरे के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

पिछले 24 घंटों में इन हादसों ने देश को हिला कर रख दिया है और सभी घटनाओं की जांच जारी है।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *