प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली में रैली: वाराणसी में बोले, “मां गंगा ने गोद ले लिया”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार, 22 मई को दिल्ली के द्वारका में एक विशाल रैली करेंगे। यह रैली दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को होने वाले मतदान के मद्देनजर आयोजित की जा रही है। इससे पहले, मोदी ने 21 मई को प्रयागराज और वाराणसी का दौरा किया था, जहां उन्होंने महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और स्थानीय जनता से संवाद किया।

वाराणसी में पीएम मोदी का संबोधन

वाराणसी में मातृशक्ति सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री ने 25,000 से अधिक महिलाओं से संवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने संकटमोचन मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा, “राजपाठ बाबा विश्वनाथ का है, लेकिन व्यवस्था माता अन्नपूर्णा ही चलाती हैं।” उन्होंने भोजपुरी में भी बात की, “यह पहली बार है जब मैंने काशी का नामांकन अपनी मां की उपस्थिति के बिना किया है। मां गंगा ही मेरी मां हैं। इसलिए मैंने कहा था- मां गंगा ने काशी बुलाया था, अब मां गंगा ने गोद ले लिया है।”

उत्तर प्रदेश में मोदी की 5 महत्वपूर्ण बातें

  1. काशी के प्रति विश्वास: प्रधानमंत्री ने कहा कि वह पार्टी के प्रचार में कितने भी व्यस्त रहें, बनारस को लेकर वह हमेशा निश्चिंत रहते हैं। उन्होंने काशीवासियों को धन्यवाद दिया कि वे हमेशा हर स्थिति को संभाल लेते हैं। उन्होंने स्वास्थ्य का ध्यान रखने और गर्मी में विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी।
  2. सपा पर निशाना: मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर कटाक्ष करते हुए कहा, “सपा वाले कहते थे, बेशर्मी से कहते थे लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है। आज सपा के लड़के गलती करके दिखाएं, योगी की सरकार वह हाल करेगी, जो उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा।”
  3. 2024 चुनाव का महत्व: प्रधानमंत्री ने 2024 के चुनाव को देश के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि यह चुनाव तय करेगा कि भारत की पहचान एक्सप्रेस-वे और इंफ्रास्ट्रक्चर से होती है। उन्होंने कहा कि कई देश भारतीय टेक्नोलॉजी की मांग कर रहे हैं और जी-20 का आयोजन पूरी दुनिया को हैरान कर देता है।
  4. ओबीसी आरक्षण पर गारंटी: मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने ओबीसी का कोटा मुसलमानों को दे दिया है। उन्होंने प्रयागराज में गारंटी दी कि वह दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छिनने नहीं देंगे। मोदी ने एक सशक्त सरकार की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि वह लगातार जनता की सेवा कर सकें।
  5. विपक्ष पर हमला: प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे विदेश जाकर भारत को गाली देते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन वाले 370 फिर से लागू करना और सीएए को रद्द करने की बात करते हैं। उन्होंने जनता से पूछा, “क्या आप ऐसे लोगों को कभी वोट देंगे?” मोदी ने कहा कि सपा और कांग्रेस का सुशासन और हमारी आस्था से कोई मेल नहीं है।

दिल्ली में भीषण गर्मी के बावजूद जुटेंगे समर्थक

प्रधानमंत्री की रैली के लिए दिल्ली के द्वारका में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। दिल्ली में भीषण गर्मी के बावजूद प्रधानमंत्री के समर्थक बड़ी संख्या में जुटने की उम्मीद है। चुनाव की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता और पार्टी के समर्थक इस रैली को सफल बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

निष्कर्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली रैली न केवल आगामी चुनावों के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि उनके पिछले दौरों और बयानों से जनता में जोश और उत्साह भी बढ़ा है। वाराणसी में मां गंगा के प्रति उनकी श्रद्धा और काशीवासियों के प्रति उनका विश्वास उनके भावनात्मक जुड़ाव को दर्शाता है। आगामी चुनावों में मोदी की ये रैलियां और उनके संदेश एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *