बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अज़ीम अनार की हत्या का खुलासा: योजना, संदिग्ध और जांच की पूरी कहानी

बांग्लादेश पुलिस ने खुलासा किया है कि सांसद अनवारुल अज़ीम अनार की हत्या की साजिश केवल दो-तीन महीने में रची गई थी। ढाका के गुलशन और वसुंधरा इलाकों में स्थित दो मकानों में कई बैठकों के दौरान यह योजना बनाई गई थी।

इस बीच, पश्चिम बंगाल में सीआईडी ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ जारी है। कोलकाता पुलिस ने जांच के दौरान दो कारें जब्त की हैं। ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मोहम्मद हारून उर रशीद ने गुरुवार को जांच की प्रगति की जानकारी दी।

हत्या की योजना और निष्पादन

  1. फ्लैट किराए पर लेना: 25 अप्रैल को जिहाद और सियाम ने कोलकाता के संजीवा गार्डेन्स अपार्टमेंट में एक फ्लैट किराए पर लिया। 30 अप्रैल को मर्डर का मास्टरमाइंड शाहीन भी कोलकाता पहुंचा।
  2. साजिश: शाहीन ने 10 मई को बांग्लादेश लौटने से पहले पूरी योजना बनाई और पांच-छह लोगों को कोलकाता में छोड़ दिया। 12 मई को सांसद अज़ीम कोलकाता पहुंचे और बरानगर में अपने मित्र गोपाल विश्वास के घर ठहरे।
  3. हत्या: 13 मई को, सांसद की मुलाकात उन लोगों से हुई जिन्होंने उनकी हत्या की। सांसद को सफेद कार में अगवानी की गई, जिसे ड्राइवर राजा चला रहा था। फ्लैट में जाने के आधे घंटे के भीतर ही सांसद की हत्या कर दी गई थी। शव को टुकड़ों में काटकर न्यूटाउन स्थित फ्लैट से ठिकाने लगाया गया।

शव का निपटान

हत्या के बाद, शव को कई टुकड़ों में बांटा गया और ग्रे सूटकेस में भरकर बाहर ले जाया गया। मुख्य अभियुक्त शाहीन ने फ्लैट पर आकर बचे हुए हिस्सों को पॉलीथिन में भरकर बाहर ले गए। इसके बाद, सभी अपराधी एक-एक करके बांग्लादेश लौट आए।

गिरफ्तारियां और जांच

तीनों गिरफ्तार व्यक्तियों ने हत्या में शामिल होने की बात कबूल कर ली है। कोलकाता पुलिस के दो अधिकारी बांग्लादेश में पूछताछ करेंगे। बांग्लादेश पुलिस की टीम भी कोलकाता जाकर घटनास्थल का मुआयना कर सकती है।

अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां

हत्या के मुख्य साजिशकर्ता अख्तरुज्जमां उर्फ शाहीन ने न्यूयॉर्क के ड्राइविंग लाइसेंस की कॉपी दी थी और खुद को मरीन इंजीनियर बताया था। कोलकाता के आभूषण कारोबारी गोपाल विश्वास, जो सांसद अज़ीम के करीबी मित्र हैं, ने दावा किया है कि उन्होंने कभी अख्तरुज्जमां के बारे में नहीं सुना है।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी, जिसके आधार पर यह सारी जानकारी सामने आई है।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *