राजकोट में भीषण आग से बड़ा हादसा, 20 लोगों की मौत

गुजरात के राजकोट में शनिवार शाम एक गेमिंग जोन में भयानक आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, जबकि 8 लोग अभी भी लापता हैं। इस दुखद घटना के बाद बचाव कार्य जोरों पर है और मौके पर कई दमकल गाड़ियां तैनात हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा, “राजकोट में आग लगने की घटना से बेहद व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहा है।”

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने अधिकारियों को तुरंत राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, “राजकोट में गेमिंग जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्यों के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने के भी निर्देश दिए गए हैं।”

राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि टीआरपी गेमिंग जोन में आग लग गई और कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है। उन्होंने कहा, “आग लगने के पीछे के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। यह जांच का विषय है। बचाव अभियान जारी है और हम दमकल अधिकारियों से बात कर रहे हैं कि और क्या मदद की जानी चाहिए।”

एक अग्निशमन अधिकारी ने एएनआई को बताया कि आग का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। हवा के वेग के कारण अस्थायी संरचना ढह गई है, जिससे अग्निशमन अभियान में कठिनाई आ रही है। उन्होंने कहा, “आग पर काबू पाने के बाद हम जोन के अंदर हताहतों की सही संख्या का पता लगाने में सक्षम होंगे।”

राजकोट प्रशासन ने हताहत लोगों के परिजनों की सहायता के लिए दो फोन नंबर जारी किए हैं। प्रशासन ने कहा कि आग लगने की घटना के संबंध में जानकारी के लिए लोग +917698983267 और +919978913796 पर संपर्क कर सकते हैं।

इस भीषण हादसे ने पूरे शहर को स्तब्ध कर दिया है और प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है कि प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जा सके।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *