स्वाति मालीवाल आधी रात को मेडिकल चेकअप के लिए AIIMS पहुंचीं।

सोमवार को दिल्ली पुलिस के डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने जानकारी दी कि सुबह 9:34 बजे सिविल लाइंस थाने में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई। कॉल में बताया गया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर मुख्यमंत्री के निजी सचिव बिभव कुमार ने कॉलर के साथ मारपीट की है। इस कॉल के बाद आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि उनके साथ मुख्यमंत्री आवास पर शारीरिक हिंसा की गई।

स्वाति मालीवाल की शिकायत और मेडिकल जांच

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई इस घटना के बाद स्वाति मालीवाल सोमवार को देर रात मेडिकल जांच के लिए एम्स पहुंचीं। गुरुवार देर रात दिल्ली पुलिस ने इस कथित हमले के संबंध में एफआईआर दर्ज की और उन्हें मेडिकल जांच के लिए एम्स ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार, स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि जब वह मुख्यमंत्री आवास के ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं, तो बिभव कुमार ने बिना किसी उकसावे के उन्हें थप्पड़ मारा और पेट पर मुक्के मारे।

मालीवाल की शिकायत का विवरण

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस के विशेष सेल द्वारा दर्ज किए गए बयान में कहा, “मैं ड्राइंग रूम में दाखिल हुई और वहां इंतजार कर रही थी। बिभव आया और मुझे गाली देना शुरू कर दिया। बिना किसी उकसावे के उसने मुझे बार-बार थप्पड़ मारे। मैं चिल्लाती रही, उससे रुकने और मुझे जाने देने की विनती करती रही, लेकिन वह मेरे साथ मारपीट करता रहा।”

कानूनी कार्रवाई और आरोप

एफआईआर आईपीसी की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से हमला), 506 (आपराधिक धमकी), और 509 (महिला की शील का अपमान करना) के तहत दर्ज की गई है। बिभव कुमार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार सुबह 11 बजे व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए बुलाया है।

राजनीतिक प्रतिक्रिया और बयान

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने दावा किया कि केजरीवाल इस मामले में ‘मुख्य अपराधी’ हैं क्योंकि उनके सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर हमला किया था। भाटिया ने कहा, “उनकी (केजरीवाल) चुप्पी बहुत कुछ कहती है। स्पष्ट हो गया है कि केजरीवाल… जो जमानत पर बाहर हैं….मुख्यमंत्री कम और ‘गुंडे’ ज्यादा हो गए हैं।”

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने भी मालीवाल के साथ कथित मारपीट के मामले में शामिल व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा, “अगर किसी महिला के खिलाफ कोई अपराध होता है, तो अपराध में जो भी शामिल है, चाहे वह किसी राजनीतिक दल से हो या नहीं, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।”

निष्कर्ष

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई इस घटना ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है। स्वाति मालीवाल के आरोप गंभीर हैं और पुलिस की जांच जारी है। इस मामले में सभी संबंधित पक्षों ने कठोर कार्रवाई की मांग की है और मामले की तह तक जाने का आग्रह किया है। आने वाले दिनों में पुलिस की जांच और कानूनी प्रक्रियाएं इस मामले को और स्पष्ट करेंगी।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *