मौसम रिपोर्ट: दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बारिश का अनुमान

दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में अगले पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना है। आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजधानी का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

गुरुग्राम और नोएडा का मौसम

गुरुग्राम में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 29.02 डिग्री और अधिकतम तापमान 34.82 डिग्री रहने का अनुमान है।

नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है।

गाजियाबाद का तापमान

गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने की संभावना है।

सावन की शुरुआत और भारी बारिश का अलर्ट

सावन की शुरुआत के साथ ही, IMD ने मंगलवार को 9 राज्यों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, गोवा, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान शामिल हैं।

अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना

इनके अलावा झारखंड, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, असम, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नगालैंड और मणिपुर में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

हाल की घटनाएं

दिल्ली में सोमवार को कुछ इलाकों में बारिश हुई थी, लेकिन बाद में धूप निकलने से गर्मी फिर से बढ़ गई थी। हालांकि, मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में राजधानी में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

निष्कर्ष

अगले कुछ दिनों में दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट की संभावना है। सभी नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम की जानकारी पर ध्यान दें और आवश्यकतानुसार अपनी दिनचर्या को समायोजित करें।

4o

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *