भारतीय अमेरिकी ने हैरिस से राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अपने ननिहाल चेन्नई जाने का आग्रह किया

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार कमला हैरिस के प्रचार अभियान के लिए चंदा एकत्र करने वाले एक भारतीय अमेरिकी ने देश की उपराष्ट्रपति से आग्रह किया है कि यदि वह आम चुनाव में राष्ट्रपति चुनी जाती हैं तो वह अपने ननिहाल चेन्नई की यात्रा करें।

हैरिस (59) अमेरिका में नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार हैं। उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के इस दौड़ से हटने के बाद पिछले सप्ताह राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा की थी। हालांकि, अभी डेमोक्रेटिक पार्टी ने उन्हें अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

‘एशियन अमेरिकन पैसिफिक आइलैंडर्स’ (एएपीआई) ‘विक्ट्री फंड’ के अध्यक्ष एवं संस्थापक शेखर नरसिम्हन ने ‘पीटीआई’ से एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘अगर वह चुनी जाती हैं, तो मैं दबाव डालते हुए कहूंगा, ‘चलिए, भारत चलते हैं। आपको चेन्नई जाना होगा। आप दिल्ली जा सकती हैं। दिल्ली जाना अच्छा है, लेकिन हमें चेन्नई भी जाना होगा’।’’

चेन्नई हैरिस की मां श्यामला गोपालन का गृहनगर था। गोपालन 16 साल की उम्र में उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका चली गई थीं।

हैरिस बचपन में अक्सर चेन्नई जाया करती थीं और वहां से उनकी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हैं। हैरिस 2009 में अपनी मां की अस्थियों को लेकर शहर गई थीं और उन्होंने हिंद महासागर में उनका विसर्जन किया था।

नरसिम्हन ने कहा, ‘‘मैंने अपने एक लेख में लिखा था कि मेरी मां चेन्नई से हैं और उनकी मां भी चेन्नई से हैं, इसलिए मैंने कहा कि मेरा सपना है कि वह राष्ट्रपति बनें और हम चेन्नई जाएं। उनका वहां शानदार स्वागत होगा और होना भी चाहिए।’’

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *