भारत भागने की कोशिश कर रहे तीन पत्रकार बांग्लादेश में गिरफ्तार

 बांग्लादेश में तीन पत्रकारों और एक अन्य व्यक्ति को उस समय हिरासत में लिया गया जब वे मैमनसिंह जिले में सीमा के जरिये भारत जाने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

निजी चैनल ‘एकटूर टीवी’ के मुख्य संपादक पत्रकार मोजम्मल बाबू और ‘भोरेर कागोज’ के संपादक श्यामोल दत्ता समेत चार लोगों को सोमवार तड़के एक कार से भागने का प्रयास करते समय हिरासत में लिया गया। इन पत्रकारों को पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार का करीबी माना जाता था और वे ढाका में ‘‘कई मामलों’’ का सामना कर रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए अन्य लोगों में ‘एकटूर टीवी’ के रिपोर्टर महबुर रहमान और ड्राइवर सलीम शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह छह बजे मैमनसिंह जिले के धोबौरा सीमा की जीरो लाइन के पास स्थानीय लोगों ने पकड़ा। बाद में ग्रामीणों ने उन्हें मैमनसिंह पुलिस के हवाले कर दिया।

निजी चैनल ‘समय टीवी’ की खबर के मुताबिक बाबू और दत्ता पर स्थानीय लोगों द्वारा हमला किया गया और पुलिस के पहुंचने से पहले उनके पास मौजूद पैसे छीन लिए गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘वे अब हिरासत में हैं और थाने में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की गई है। हमने सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी है।’’

अधिकारी ने कहा कि मैमनसिंह पुलिस संबंधित अधिकारियों का इंतजार कर रही है, जो उन्हें आवश्यक कानूनी प्रक्रियाओं के लिए ढाका ले जाएंगे। 21 अगस्त को ढाका में पुलिस ने एक अन्य पत्रकार दंपति फरजाना रूपा और शकील अहमद को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे फ्रांस जाने वाले विमान में सवार होने की तैयारी कर रहे थे।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *