सीएम योगी ने सैम पित्रोदा के बयान पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की खतरनाक मंशा सामने आई है।

सैम पित्रोदा, पूर्व इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष, ने दक्षिण भारतीयों की तुलना अफ्रीकी और पूर्वोत्तरी लोगों की तुलना चीनी लोगों से करते हुए विवाद को उत्पन्न किया है। इस बयान के परिणामस्वरूप, कांग्रेस पार्टी के लिए कई मुश्किलें पैदा हो गई हैं। विवाद के बढ़ने पर, पित्रोदा ने बुधवार की शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सैम पित्रोदा के बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास हमेशा से विभाजनकारी रहा है, चाहे वह 1947 के समय में हो या वर्तमान में।
सीएम योगी ने बताया कि सैम पित्रोदा वास्तव में कांग्रेस के बुद्धिदाता हैं। वे कांग्रेस की राजनीति को बांटने और शासन करने की नीति को प्रोत्साहित कर रहे हैं। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सत्ता के लिए देश को विभाजित किया है। 1947 में भारत के विभाजन के लिए भी, कांग्रेस को जिम्मेदार माना जाता है। आजादी के बाद भी, कांग्रेस ने भारत को जाति, भाषा और क्षेत्र के आधार पर विभाजित करने में हिस्सा लिया है।
सीएम योगी ने सैम के बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने कार्यों के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने इसे देश को धार्मिक, जातिगत और रंग के आधार पर विभाजित करने का प्रयास बताया। सीएम योगी ने कहा कि इस खतरनाक साजिश का पर्दाफाश हो रहा है, जो कांग्रेस की खतरनाक मंशा को प्रकट करता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से 140 करोड़ भारतीयों का अपमान होता है, और कांग्रेस को उनसे माफी मांगनी चाहिए।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *