कर्नाटक सरकार की उदासीनता से कई निवेशक बेंगलुरु से दूर जा रहेः गोयल

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कर्नाटक सरकार पर ‘भारत की सिलिकॉन वैली’ कहे जाने वाले शहर बेंगलुरु के प्रति उदासीन रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस वजह से कई निवेशक राज्य से दूर जा रहे हैं।

गोयल ने कर्नाटक के मंत्री एम बी पाटिल की सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब देते हुए कहा कि केंद्र सरकार चेन्नई-बेंगलुरु औद्योगिक गलियारे के तहत तुमकुरु में एक औद्योगिक शहर विकसित करने में भी राज्य का समर्थन जारी रखे हुए है।

कर्नाटक के वाणिज्य एवं उद्योग और बुनियादी संरचना मंत्री एम बी पाटिल ने स्टार्टअप फर्मों के लिए अमेरिकी सिलिकॉन वैली की तर्ज पर एक अलग टाउनशिप बनाने के गोयल के सुझाव पर टिप्पणी की थी।

गोयल ने इसके जवाब में कहा, ‘‘वास्तव में, माननीय मंत्री एम बी पाटिल जी और उनकी कांग्रेस सरकार को भारत की प्रगति का उपहास करने के बजाय तुमकुरु औद्योगिक टाउनशिप को सिलिकॉन वैली बनाने की कोशिश करनी चाहिए।’’

उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा कि तुमकुरु टाउनशिप को राज्य सरकार ने अधर में छोड़ दिया है, जो उनके भूमि मुद्दों को भी हल नहीं करती है।

उन्होंने कहा, ‘‘वास्तव में, राज्य सरकार की ओर से देरी और समर्थन की कमी के कारण कई निवेशक कर्नाटक से चले गए हैं। इस वजह से हजारों नौकरियां और करोड़ों रुपये का निवेश कर्नाटक से दूसरे राज्यों में चला गया है।’’

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *