वोटिंग के समय माधवी लता ने मुस्लिम महिलाओं का नकाब उठाया।

हैदराबाद, तेलंगाना की राजधानी में सोमवार को वोटिंग के दौरान एक घटना के चलते मुस्लिम महिलाओं के नकाब हटाए जाने के मामले में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज की गई है। आज, 13 मई को हैदराबाद में चौथे चरण के तहत वोटिंग हुई। ज़िलाधिकारी के मुताबिक़, माधवी लता के खिलाफ मलकपेट थाने में IPC की धारा 171C, 186, 505(1), और जनप्रतिनिधि क़ानून की धारा 132 के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है।

इस घटना के बाद कुछ स्थानों पर माधवी लता का विरोध भी किया गया। तेलंगाना बीजेपी ने आरोप लगाया कि माधवी लता पर एआईएमआईएम की ओर से हमला करने की कोशिश की गई। मुस्लिम महिलाओं के नकाब हटाने के संबंध में पूछे जाने पर माधवी लता ने कहा, “मैंने विनम्रता के साथ उन महिलाओं से पूछा कि क्या मैं उनका चेहरा देख सकती हूँ और उनकी पहचान पत्र से जांच कर सकती हूँ। अगर कोई इसका मुद्दा बनाना चाहता है तो यह मतलब है कि वह डरा हुआ है।”

माधवी लता ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ वोटर्स के नाम मतदाता सूची से हटाए गए हैं। इस घटना के बाद माधवी लता ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया, “90 फ़ीसदी पोलिंग बूथों में गड़बड़ हुई है। पुलिस महिला कॉन्स्टेबल से यह नहीं कह सकी कि महिलाओं के चेहरे को वोटर आईडी के साथ जांचा जाए। मुझे कोई चिंता नहीं है। मैं इंसाफ़ के लिए उत्तरदायी हूँ। मैंने पुलिस से जांच के लिए कहा तो उसने कहा कि यह उसकी ज़िम्मेदारी नहीं है।

ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार मतदान केंद्रों में मुस्लिम महिलाओं को प्रताड़ित कर रही है और उनकी बॉडी शेमिंग कर रही है। महिला आयोग को एक्शन लेना चाहिए।'”

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *