हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार कंगना रनौत ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

हिमाचल प्रदेश में कुल चार लोकसभा सीटें हैं: कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और शिमला। शिमला सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप चुनाव लड़ रहे हैं। मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी ने प्रसिद्ध अभिनेत्री कंगना रनौत को अपना उम्मीदवार बनाया है। कंगना ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, और इस मौके पर उनकी मां और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी उपस्थित थे। यह कंगना का पहला लोकसभा चुनाव है, और मंडी सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से है।

हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीटों के लिए अंतिम चरण (सातवां चरण) में 1 जून को मतदान होगा। कांगड़ा सीट से बीजेपी ने राजीव भारद्वाज को उम्मीदवार बनाया है, जबकि हमीरपुर सीट से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मैदान में हैं।

हाल ही में कंगना रनौत पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अभिनेत्री अक्सर खुद के बारे में इतनी बातें करती हैं कि और कुछ कहने के लिए बचा ही नहीं है। लाहौल एवं स्पीति के काजा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने आरोप लगाया कि कंगना स्पीति नहीं आयीं और रिकोंग पिओ से लौट गईं। सिंह ने दावा किया कि कंगना ने दलाई लामा के खिलाफ दिए गए अपने बयान के कारण काले झंडों के विरोध के डर से स्पीति का दौरा नहीं किया।

सिंह ने कंगना के कुछ विवादास्पद बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि कभी वह कहती हैं कि भारत को 2014 में आजादी मिली और सुभाष चंद्र बोस देश के पहले प्रधानमंत्री थे। कांग्रेस नेता ने कहा कि अब कंगना आत्म-प्रशंसा में लिप्त हैं और कह रही हैं कि अमिताभ बच्चन के बाद वह ही एकमात्र कलाकार हैं जिन्हें पूरे देश में लोग जानते हैं और उन्हें अधिकतम सम्मान मिलता है। सिंह ने चुनौती दी कि यदि कंगना का दिल साफ है, तो उन्हें स्पीति का दौरा करना चाहिए था।

इस प्रकार, हिमाचल प्रदेश का चुनावी मुकाबला इस बार भी दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण रहने वाला है, जहां प्रमुख राजनीतिक दलों के दिग्गज उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत के लिए प्रयासरत हैं।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *