दिल्ली के लेडी श्री राम, हंसराज, रामजस और अन्य कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित लेडी श्रीराम कॉलेज, हंसराज कॉलेज और रामजस कॉलेज सहित एक दर्जन से अधिक कॉलेजों को बृहस्पतिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली, लेकिन गहन तलाशी के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक दिन पहले, इसी तरह का एक ई-मेल नॉर्थ ब्लॉक को भेजा गया था, जिसमें उसे बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि शाम चार बजकर 38 मिनट पर लेडी श्रीराम कॉलेज में बम होने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियों को सेवा में लगाया गया। इसके कुछ देर बाद अन्य कॉलेजों को भी ऐसे ही धमकी भरे ई-मेल मिले।

अधिकारी के मुताबिक स्थानीय पुलिस, एक बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ते से लैस बम का पता लगाने वाली एक टीम लेडी श्रीराम (एलएसआर) कॉलेज पहुंची और तलाशी ली, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

एलएसआर की प्राचार्य सुमन शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पूरे कॉलेज परिसर की तलाशी ली गयी है।

शर्मा ने कहा, ‘‘हमें आज अपराह्न बम की धमकी वाला ई-मेल प्राप्त हुआ। तुरंत, पुलिस को इस बारे में सूचित किया गया और उन्होंने एक बम (निरोधक) दस्ता भेजा। दो-तीन घंटे तक तलाशी अभियान चला और पूरे परिसर को खंगाला गया। ’’

इसके अलावा हंसराज कॉलेज, गार्गी कॉलेज, रामजस कॉलेज, जाकिर हुसैन कॉलेज, इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन, लेडी इरविन कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, भास्कराचार्य कॉलेज, दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज और पीजीडीएवी कॉलेज को भी बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल मिले।

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों के अलावा दिल्ली फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी, स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर (एसपीए) समेत अन्य संस्थानों को भी धमकी मिली।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *