वोटिंग के दौरान राहुल गांधी ने रायबरेली में हनुमान मंदिर में जाकर दर्शन किए।

रायबरेली से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी, जहां से उनकी मां सोनिया गांधी पांच बार सांसद रह चुकी हैं, ने आज इस क्षेत्र का दौरा किया। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के दौरान 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रायबरेली में पीपलेश्वर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और कुछ मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने वोट डाल चुके लोगों से मुलाकात की और क्षेत्र की जनता से बातचीत की।

राहुल गांधी, केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से वह मौजूदा सांसद हैं। पांचवे चरण में रायबरेली के साथ-साथ मोहनलालगंज, लखनऊ, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में भी मतदान हो रहा है। राहुल गांधी ने पहले चार चरणों में हुए मतदान का जिक्र करते हुए कहा कि लोग संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़े हो गए हैं और BJP को हरा रहे हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में देश में बदलाव की आंधी चलने का दावा किया था। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, “भारत के लोग इस चुनाव को एक साथ लड़ रहे हैं और पूरे देश में बदलाव की आंधी चल रही है। मैं अमेठी और रायबरेली सहित पूरे देश से अपील कर रहा हूं – बड़ी संख्या में आएं और अपने वोट के अधिकार का अपने परिवारों की और भारत की समृद्धि के लिए इस्तेमाल करें।” उन्होंने आगे कहा, “पहले चार चरणों में यह स्पष्ट हो गया है कि लोग संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़े हो गए हैं और BJP को हरा रहे हैं।”

उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। चल रहे लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के लिए कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 संसदीय क्षेत्रों में सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में हो रहे हैं और 4 जून को मतगणना होगी। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी की इस यात्रा और उनके दावों से यह स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी आगामी चुनाव में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरी है। राहुल गांधी के मंदिर दर्शन और जनता से मुलाकातें उन्हें स्थानीय जनता के करीब लाने का प्रयास हैं, जो चुनावी समीकरणों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *